March 28, 2024

धौलपुर(सौरभ महेरे): देश में बढते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए राजस्थान के जिला धौलपुर में कलेक्टर राकेश कुमार जयसवाल द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए अब प्रत्येक गाँव में कोरोना जांच शिविर लगाना शुरू कर दिया है।

ग्राम मछरिया में राजकीय माध्यमिक विद्यालय में कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमें रेपिड़ एंटीजन किट द्वारा ग्रामीणों की जांच की गयी जिसकी रिपोर्ट महज 30 मिनट के अंदर दी गई।

राजाखेरा तहसील एस. डी. एम. ब्रजेश कुमार मंगल द्वारा स्कूल प्रधानाचार्य को टारगेट दिया गया कि कम से कम एक व्यक्ति की प्रत्येक परिवार से कोरोना जांच होनी चाहिए और कोई भी संक्रमित व्यक्ति बिना जांच नही रहना चाहिए। जांच शिविर शुरू होने से पूर्व एसडीम साहब ने सभी तैयारियों का जायजा लिया है और उपस्थित सभी लोगों को कोरोना जांच कराने का महत्व भी बताया साथ ही कोरोना गाइडलाइन की सख्ती से पालना करने का भी आग्रह किया।

सुबह 11 बजे शुरू हुए जांच शिविर में दोपहर 12 बजे तक 40 से अधिक लोगों ने कोरोना जांच कराई। जिनमें अधिकांश वो लोग थे जिन्हें कोरोना संक्रमण का अंदेशा था और जो किसी संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये थे।
समस्त राजकीय माध्यमिक विद्यालय मछरिया की टीम की सहायता से कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया और जनजागृति फैलाकर लोगों को कोरोना जांच के लिए तैयार किया।

तहलका डाॅट न्यूज़