March 28, 2024
  • अम्रतकोर अस्पताल की अव्यवस्था व ऑक्सीजन,डॉक्टर व सरकार के सौतेले व्यवहार को तीन दिन में सुधारने की ज़िद्द।
  • भूख हड़ताल व धरने की चेतावनी के बाद आई जी अजमेर व जिला कलेक्टर अजमेर लगातार विधायक को समझने का कर रहे हैं प्रयास

शेरगढ़:(कालू शर्मा) कोविड-19 में सरकार की ओर से की जा रही चिकित्सा व्यवस्थाओं में ब्यावर के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए भाजपा के विधायक शंकरसिंह रावत ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

विधायक शंकर सिंह रावत ने प्रेस वार्ता कर पूरे राजस्थान में सनसनी फैला दी।प्रेसवार्ता में विधायक शंकर सिंह रावत ने मीडिया को बताया कि ब्यावर अम्रतकोर अस्पताल में कई जिलों के लोग आते है कोरोना महामारी में लगातार कोविड मरीजो की संख्या बढ़ती जा रही हैं।और शहर के एकमात्र अम्रतकोर अस्पताल में अव्यवस्थाओ को लेकर दिन बे दिन हालात बद से बदतर होते जा रहे है।कोविड मरीजो के इलाज के लिए अस्पताल में ऑक्सीजन व बेड नही है।विधायक ने कहा कि ब्यावर अम्रतकोर अस्पताल को लगभग 500 से 600 सिलेंडर ऑक्सीजन के मिलने चाहिए ताकि मरीजो की ऑक्सीजन की कमी से जान नही जाए.

केंद्र सरकार के द्वारा दिये गए लगभग 25 वेल्टीलेटर बन्द पड़े हैं।क्योंकि इन वेल्टीलेटर को चलाने के लिए ना डॉक्टर है ना स्टाफ कोविड मरीजो के बढ़ते स्तर ओर अव्यवस्था के कारण रोजाना करीब बीस से पच्चीस लोगो की मृत्यु हो रही हैं।कोविड वार्ड में साफ सफाई की कोई व्यवस्था नही है कोविड मरीज सिर्फ अपर्याप्त ऑक्सीजन के जरिए अपनी जान बचाने में लगे हुए हैं।डॉक्टर कोविड वार्ड जाते नही सिर्फ स्टाफ के भरोसे कोविड मरीजो को इलाज दिया जा रहा है।

सरकार द्वारा कोरोना लाशो के आकड़ो को छुपा रही हैं।ब्यावर में 18 प्लस वैक्सीन की भारी कमी है।इन सभी अव्यवस्था की जिम्मेदार सरकार खुद है।सरकार ब्यावर विधानसभा के साथ सौतेला व्यवहार कर रही हैं।

ब्यावर के अस्पताल के हालात व अस्पताल की अव्यवस्था को लेकर विधायक ने भावुक शब्दो मे कहा कि में इस तरह अपने किसी भी धर्म चाहे वो हिन्दू हो या मुस्लिम या सिख हो या ईसाई ना कोई भी जाति का हो उनको ऐसे तड़फ तड़फ कर मरता नही देख सकता।उनका दर्द मुझसे देखा नही जाता
इस बाबत सीधे सरकार को विधायक शंकर सिंह रावत ने चेतावनी देते हुए कहा कि तीन दिन में ब्यावर अम्रतकोर अस्पताल के हालात नही सुधरे व पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन बेड व डॉक्टर उपलब्ध नही हुवे तो में उपखंड कार्यालय या अम्रतकोर अस्पताल के बाहर राजस्थान सरकार के विरुद्ध भूख हड़ताल कर धरना दूँगा। इस भूख हड़ताल में मेरी जान भी चली जाए तो कोई गम नही में अपनी जनता व लोगो को ऐसे मरता तड़पता नही देख सकता।

विधायक शंकर सिंह रावत की इतनी भयानक महामारी में भूख हड़ताल की चेतावनी के बाद आला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

मिली खबर के अनुसार अजमेर जिला कलेक्टर व अजमेर रेंज आईजी सहित जयपुर सरकार के आला अधिकारी विधायक शंकर सिंह रावत को समझाने में जुटे हुए हैं।लेकिन विधायक अपनी जिद्द पर अड़े हुए है।जयपुर राजस्थान सरकार के विश्वसनीय अधिकारी भी लगातार विधायक के सम्पर्क में है।ताकि उन्हें किसी तरह रोका जाए परन्तु उनके प्रयास अब तक विफल नजर आ रहे।इस बार कुछ तो बड़ा होने वाला है.

सूत्रों से मिली जानकारी है कि अगर तीन दिनों में अस्पताल की व्यवस्थाओ में सुधार नही हुवा तो विधायक शंकर सिंह रावत भूख हड़ताल पर जरूर बैठेंगे. इस हड़ताल में विधायक के सबसे विश्वसनीय पार्षद कुलदीप बोहरा व सुरेन्द्र सोनी भी उनके साथ बैठेंगे।

Tehelka.News