April 24, 2024

धौलपुर:- आज भगवान विष्णु के छठे अवतार श्री परशुराम के जन्मोत्सव अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर धौलपुर ब्राह्मण समाज द्वारा पँचायत समिति स्थित परशुराम मन्दिर पर कोरोना महामारी की गाइड लाइन का पालन करते हुए पंचामृत से शंख व घण्टियों की गूंज में भव्य अभिषेक किया व भगवान परशुराम को वस्त्र पहनाकर विधिवत पूजा अर्चना कर आरती की। इस अवसर पर सर्व ब्राह्मण महासभा के जिला अध्यक्ष लवकुश शर्मा ने भगवान परशुराम से कोरोना महामारी को खत्म कर आम जन जीवन को सामान्य करने की प्राथना की।


ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ समाज सेवी अनुराग मुदगल ने सभी को भगवान परशुराम के जन्मोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि परशुराम भगवान ने सदैव धर्म का साथ देते हुए अधर्म का अंत किया है,आम जीवन मे भी हमे हमेशा सत्य का साथ देते हुए आगे बढ़ना चाहिए।
ब्राह्मण समाज के महेन्द्र दुबे ने सभी देशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी की गाइड लाइन का पालन करते हुए सभी देशवासी शाम 8 बजे घर पर ही पूजा अर्चना कर कम से कम 11 दीपक छत पर या मुख्य द्वार पर प्रज्ज्वलित करे साथ हि नंद किशोर शुक्ला ने सभी देशवासियों को बधाई देते हुए कहा है कि भगवान परशुराम जल्द कोरोना महामारी से हमे मुक्त करेंगे और हम आगामी परशुराम जयंती का आयोजन भव्यता से करेगे।
इस अवसर पर सोंटी मुदगल व मन्दिर के महंत उपस्थित रहे।

तहलका. न्यूज़- सौरभ मेहरे