April 20, 2024

जयपुर-आज राजस्थान टूरिस्ट कार एसोसिएशनों ने दिलीप सिंह महरौली की अगुवाई में यातायात मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को ज्ञापन दिया।
उन्होंने यातायात मंत्री से आग्रह किया कि या तो सरकार टैक्सी कारों को बिल्कुल बंद कर दे या पुलिस द्वारा जबरन परेशान करना बंद कर दे। अन्यथा सभी टैक्सी और ऑटो चालक अपनी गाड़ियों की चाबी परिवहन मंत्री को सौंप देंगे।
दिलीप सिंह महरौली ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते हम लोग पहले ही भुखमरी से जूझ रहे हैं। दूसरी ओर सरकार ने लाॅक डाउन में टैक्सी कारों पर कोई पाबंदी नहीं लगाई लेकिन पुलिसकर्मी टैक्सी कारों को जबरन जप्त कर हमें हमारा कार्य करने से रोक रहे हैं।
सभी गाड़ियां लगभग बैंक लोन के द्वारा ली गई है। बैंकों द्वारा गाड़ी मालिकों से मंथली किस्त वसूली के नोटिस जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने ना तो हमें मरने दिया और न जीने का कोई रास्ता छोड़ा। क्योंकि बैंक और फाइनेंस कंपनियां तो यह कहकर पल्ला झाड़ रही है कि रिजर्व बैंक के द्वारा किस्त ना लेने का कोई आदेश नहीं है। दूसरी तरफ प्रशासन गाड़ियां नहीं चलने दे रहा तो गाड़ी मालिक जाए तो कहां जाए। इसको लेकर आज स्टेशन टैक्सी यूनियन, एयरपोर्ट टैक्सी यूनियन, ऑटो यूनियन, ड्राइवर और सभी यूनियन के मुख्य पदाधिकारियों ने संयुक्त निर्णय लिया कि अगर सरकार हमारी बात नहीं सुनती है। हम सभी लोग अपनी गाड़ियों की चाबीयाॅ परिवहन मंत्री को सौंप कर उनके घर के बाहर बैठ जाएंगे।

Tehelka news