March 29, 2024

हरीयाणा: राष्ट्रीय जातिगत आरक्षण विरोधी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पार्टी महासचिव रविंद्र जठेड़ी की अगुवाई में आगामी 14 अप्रैल को सोनीपत में पहुंच रहे हरियाणा मुख्यमंत्री खट्टर को ज्ञापन सौपकर किसान सत्याग्रहियों की मांगों को तत्काल स्वीकार करने व जातिगत आरक्षण सरीखी कुनीति और कुरीतियों को खत्म करने की मांग करेगा।

जानकारी देते हुए पार्टी महासचिव रविंद्र जठेड़ी ने कहा कि लंबे समय से लोकतांत्रिक, अहिंसक और शांतिपूर्ण ढंग से जारी किसान आंदोलन की अनदेखी करना जनहित और राष्ट्रहित में नहीं है लेकिन जातिगत आरक्षण को बढ़ावा देने वाली राज्य और केंद्र सरकार अब भी वैश्विक षड़यंत्र के दबाव में देश की जनता को गुमराह कर अनावश्यक कानून और बाध्यताएं थोप रही हैं।

राज्य और देश में अपराध, भ्रष्टाचार, बेईमानी, महंगाई, बेरोजगारी आदि चरम पर है। शिक्षा व चिकित्सा को लाभ कमाने की वस्तु बना दिया गया है। निजीकरण से साम्राज्यवादी शोषण को बढ़ावा देते हुए योग्यता और प्रतिभा की अनदेखी की जा रही है सविंधान में आरक्षण की जिस व्यवस्था का प्रावधान स्वंय संविधान निर्माताओं ने केवल 10 वर्ष के लिये किया था उसे मौजूदा सरकार और सत्तासीन पार्टी भी जाति दर जाति, क्षेत्र दर क्षेत्र और समय दर समय बढ़ाते हुए आज तक जारी रखे हुए हैं ऐसी परिस्थितियों के जिम्मेदार शासन/प्रशासन के प्रति जनता में आक्रोश व तनाव बढता जा रहा है।इसलिए 14अप्रैल को अम्बेडकर जयंती के अवसर पर सोनीपत पहुंच रहे मुख्यमंत्री को RJAVP का प्रतिनिधिमंडल ज्ञापन सौपकर वस्तुस्थिति से अवगत करवाते हुए

जनसमस्याओं के तुरंत समाधान की माँग करेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को मिलकर ज्ञापन सौपने हेतु प्रतिनिधिमंडल में शामिल पार्टी कार्यकर्ता 14 अप्रैल को सुबह 10 बजे सत्याग्रह स्थल, मिनी सचिवालय परिसर सोनीपत में एकत्र होंगे।

तहलका डॉट न्यूज (सौरभ