March 29, 2024

हम इंडियन को अपने दिन की शुरूआत करते ही सबसे पहली चीज जो चाहिए होती है वो है चाय। एक कप चाय बहुत सारे गंभीर मुद्दों पर चर्चा का केंद्र होता है. अगर आप भी चाय पीने के शौकीन है तो आपको भी इस जगह के बारे में जरूर पता होना चाहिए.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात बिजयनगर के गुलाबपुरा रोड के पास सिथ्त “Unique Tea Cafe” के संचालक राहुल पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “बिजयनगर” में अपनी फ्लेवर चाय और कॉफ़ी एंड फ़ास्ट फ़ूड से अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

दुनियाभर में चाय प्रेमियों की कमी नहीं है और अगर किसी को चाय का चस्का लग जाए तो फिर वह इसका स्वाद लेने कहीं भी पहुंच जाता है… चाय कॉफी के कुछ ऐसे ही दीवाने आपको राजस्थान के अजमेर जिले के बिजयनगर स्थित Unique Tea Cafe पर भी नजर आएंगे जिसकी ‘बटर स्कॉच चाय’ मसाला तंदूरी चाय,पोदीना,ग्रीन टी,कोकोनेट,लौंग-इलाइची,और अनेक फ्लेवर पीने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं.

बिजयनगर में बने इस कैफे को लांचिंग के साथ ही अपनी शानदार फ्लेवर चाय, कॉफी के लिए पहचान मिली. यंगस्टर्स के बीच जहां कैफेज् काफी पॉपुलर रहे हैं, वहीं Unique Tea Cafe ने उन्हें टेस्टी काफी के साथ बेहतरीन फ्लेवर टी का मज़ा दिया और इसी खासियत ने Unique Tea Cafe को पॉपुलर बना दिया.

Unique Tea Cafe की बटर स्कॉचटी, तंदूरी टी, रोज पान टी, चॉकलेट मसाला टी,वनीला टी, ऑरेंज टी, स्ट्रॉबेरी टी,और यहां की सबसे स्पैशल कॉफ़ी Regular Mint,Ice Mint,Mint Chocolate Mocha,Ragular vanilla, में ऐसा स्वाद है की सभी यहां की चाय के दीवाने है. अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है..Unique Tea Cafe अपनी टी से बिजयनगर में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.

इस कैफे पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म की चाय बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.

शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती, बर्थडे पार्टी के लिए Unique Cafe Chai Bar सही जगह है. जो अपने आपमें कुछ बयां करता है.अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो Unique Cafe Chai Bar ” जैसा कोई नहीं है.

तहलका डॉट न्यूज (अनील सैन)