March 29, 2024

आज हम आपको उदयपुर के फेमस रेस्तरां फ़ूड प्वाइंट के संचालक प्रशांत जैन के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान के मोहताज नहीं है.काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है.
यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात उदयपुर जिसे “झीलों की नगरी” भी कहा जाता है वहां के फतेह सागर झील के पास राणाजी रेस्टोरेंट के संचालक प्रशांत जैन पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज उदयपुर की शान बने हुए है…

राणाजी रेस्टोरेंट के संचालक प्रशांत जैन का जन्म और उदयपुर में हुआ. उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद एक बीमा कम्पनी में नौकरी करना शुरू कर दिया. चार साल तक बीमा उद्योग में काम करने के बाद प्रशांत जैन ने अपना खुद का काम करने की सोची और अपने गांव अपने शहर उदयपुर में फतेह सागर झील के पास राणाजी रेस्टोरेंट के नाम से अपने काम की शुरुवात की.उनका मानना था की जो मेहनत और समय वह बीमा एजेंट के रूप में काम करके लगा रहे है वही मेहनत और समय वह खुद के व्यवसाय में लगाए तो वह बहुत अच्छा कर सकते है.जिसके बाद प्रशांत जैन ने अपनी सोच को व्यवसाय का रूप दिया.

बदलते समय के अनुसार वर्ष 2013 में, उन्होंने अपना खुद का रेस्तरां शुरू किया और इसका नाम राणाजी रेस्टोरेंट रखा. तब से वह हर दिन कुछ नया करने के बारे सीखते और सीखते रहे हैं. प्रशांत जैन अपने खाने को प्यार करते हैं. और मेहमाननवाजी के लिए खुद को हमेशा तैयार रखते हैं यही कारण है की आज “राणाजी रेस्टोरेंट अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदबुध स्वाद के लिए पुरे राजस्थान उदयपुर में काफी मशहूर(FAMOUS) है.

इनकी पहचान यहाँ का शुद्ध और पवित्र भोजन साथ में यहां का हराभरा वातावरण है जो अपने आप में कुछ बयां करता है.यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है. यहां के पारंपरिक व्यंजन स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं. इन व्यंजनों के लिए मसाले भी खुद तैयार किए जाते हैं. जिससे लोगों को स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं. स्वादिस्ट व्यंजन से मन को तृप्त करने वाले इस आउटलेट पर आप और अपने दोस्तों के साथ यहां आइये और राणाजी रेस्तरां के यहां के व्यंजनों का मजा उठाइये.

तहलका.न्यूज़