April 18, 2024

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “जयपुर” जिसे “फूड कैपिटल गुलाबी नगरी” कहा जाता है. वहां के अचानक जूस पॉइंट के संचालक गोरधन कुमार कटारिया और उनके बेटे सुनील कटारिया पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज अपने जूस-शेक में बढ़िया स्वाद के कारण “जयपुर मालवीय नगर” की शान बने हुए है… जयपुर में सबसे लोकप्रिय “अचानक जूस पॉइंट जिन्होंने एक छोटी सी शॉप लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपने फ्रूट जूस एंड शेक्स में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, अचानक जूस पॉइंट” की दूकान 2000 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.लोग तारीफ करते नहीं थकते..

अचानक जूस पॉइंट के जूस और शेक वाक्य ही काबिल-ए-तारीफ हैं. शाम होते-होते जूस और शेक पीने वालों का मेला इस बात का गवाह है. मार्च से अक्टूबर तक सिर्फ मैंगो शेक पीजिए या सारा साल चॉकलेट, वनीला और बटर स्कॉच शेक,किट केट,ओरियो शेक मजा आ जाएगा. तारीफ के पीछे राज है दूध, फ्रूट और आइसक्रीम जो की बेस्ट क्वॉलिटी के इस्तेमाल किये जाते है. इतनी गर्मी के मौसम में जूस,शेक के शौकिन लोगों के लिए यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है.

दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, इलाइची, को मिलाकर बनाये जाते हैं. लाजवाब शेक्स,और जूस आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध दूध,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार शेक्स और जूस जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.

अचानक जूस पॉइंट के संचालक गोरधन कुमार कटारिया और उनके बेटे सुनील कटारिया का मानना है कि जॉब कर कोई भी अपना घर चला सकता है. जबकि उनकी इच्छा है दूसरों को भी रोजगार देने के साथ ज्यादा कमाई करने की. अभी करीब 10 लोगों को रोजगार दिए हुए हैं.

समय के साथ जैसे-जैसे व्यापार बढ़ता गया, वैसे-वैसे जूस,और शेक, ने भी अपने रंग बदले और समय को देखते हुए इसमें किस्में जुड़ती गईं.लेकिन कवालिटी को लेकर उन्होंने कभी कोई समझौता नहीं किया. दूध से लेकर फलों तक सभी चीजों को जांचने-परखने के बाद ही उनका इस्तेमाल किया जाता है.

अचानक जूस पॉइंट अपने जूस से “जयपुर मालवीय नगर” में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.यहां आप 140 तरीके के जूस का आनद ले सकते है जिनमे स्पेशल चीकू रबड़ी शेक,मैंगो शेक, कीवी मस्तानी,चीकू अंजीर,अचानक स्पेशल शेक,आम,-बादाम मिक्स,चोकलेट, रेगुलर शेक,ड्राई फ्रूट शेक,कोल्ड कॉफ़ी,हॉट कॉफ़ी,और भी काफी तरिके के जूस और शेक्स आपको पिने को मिलेंगे.

साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म की शेक्स बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है. आपकी जयपुर यात्रा तब तक अधूरी है. जब तक आप “  अचानक जूस पॉइंट  ” के यहाँ के जूस और शेक का आनंद नही ले लेते.  

तहलका.न्यूज़