April 19, 2024

राजस्थान के दौसा में स्टंट करना एक किशोर को उस समय भारी पड़ गया, जब वह स्टंट करने के दौरान ही अपनी जान गंवा बैठा। आठवी कक्षा में अध्ययनरत मृतक किशोर चार भाई-बहनों में सबसे बड़ा था। जिसके परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। दौसा जिला मुख्यालय पर यह घटना दरवाजापाडा मोहल्ले में हुई।

टिकटॉक पर वीडियो बनाने का शौकीन 15 वर्षीय किशोर विक्रम महावर घर के एक कमरे में फंदा लटकाकर उससे स्टंट करने का प्रयास कर रहा था। संतुलन बिगडऩे से फंदा विक्रम के गले में बुरी- तरह फंस गया, इससे उसकी मौत हो गई। काफी देर बाद परिजन पहुंचे तो विक्रम फंदे से लटका मिला। उसे जिला अस्पताल पहुंचाया तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

विक्रम के पिता शंकरलाल ने बताया कि उसका बेटा टिकटॉक पर वीडियो बनाने व मोबाइल पर गेम खेलने का शौकीन था। उसे कई बार खतरनाक स्टंट करते देख समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन वह नहीं माना और वीडियो बनाकर टिकटॉक पर अपलोड करता रहा। लॉकडाउन के दौरान स्कूल बंद होने से वह दिनभर मोबाइल पर गेम खेलने व वीडियो बनाने में ही लगा रहता था। पुलिस मामले में की जांच में जुटी हुई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मद्रास उच्च न्यायालय ने एक याचिका पर टिकटॉक को प्रतिबंधित कर दिया था। इस याचिका में कहा गया था कि इस मोबाइल ऐप्प पर अश्लील सामग्री अपलोड की जा रही है। बहरहाल, न्यायालय ने इस पर से सशर्त प्रतिबंध हटा लिया था। दुर्घटनाओं के अनेकों मामले सामने आने के बाद सरकार को टिकटॉक पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा देना चाहिए, जिससे दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

Tehelka.News