April 16, 2024

राजस्थान पंचायती राज चुनाव 2020 में प्रचार परवान पर है.पंचायत राज चुनाव की रणभेरी बजते ही हर तरफ चुनावी चौपाल की दौड़ शुरू हो गयी है. हर तरफ सरपंच पद के उम्मीदवार अपने-अपने पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं की नब्ज टटोलने में जुटे हुए हैं कई ग्राम पंचायतों में भी युवा महिला पुरुषों ने अपना भाग्य आजमाने का फैसला किया है तो कई ग्राम पंचायतों में पुराने चेहरों ने ही ताल ठोक कर अपनी साख बनाने की जद्दोजहद प्रारंभ कर दी है.

समाज सेविका इन्द्रा देवी अपनी दावेदारी जोरशोर से कर रही है इनकी दावेदारी कितनी मजबूत है इसका अंदाजा तहलका.न्यूज़ की फाइनल सर्वे रिपोर्ट से जाहिर हो चुका है तहलका.न्यूज़ की सर्वे रिपोर्ट में पितावास ग्राम से 76 प्रतिशत के साथ प्रथम पायदान पर खड़े दिखाई दे रही है इन्द्रा देवी..

वहीं अगर बात करे पितावास ग्राम पंचायत के ग्राम लालचंदपुरा की तो यहां उमीदवारो को देखते हुए काटे की टक्कर जारी है.तहलका.न्यूज़ के द्वारा किये गए कुछ हिस्से के सर्वे के अनुसार इस सीट पर इन्द्रा देवी का नाम आगे आ रहा है. वही ग्राम के समुदाय राजपूत, ब्राह्मण, रेगर, वाल्मीकि मीणा, कुमावत, यादव समाज ने युवा व शिक्षित होने के चलते इन्द्रा देवी को अपना समर्थन देने का पूर्ण विश्वास दिलाया है.इसका कारण यह भी माना जा रहा है की इन्द्रा देवी हनुमान मावलिया के छोटे भाई की धर्मपत्नी है.और हनुमान मावलिया की बढ़ती सक्रियता,जन-जन का संपर्क एवं ग्रामीणों के साथ में जुड़े होना इसका मुख़्य कारण माना जा रहा है.

तहलका.न्यूज़ के फाइनल सर्वे के अनुसार यह सीट अब और ज्यादा दिलचस्प बन गयी है क्योकि पितावास ग्राम पंचायत के ग्राम लालचंदपुरा में “सुनीता यादव”,”संतोष यादव”,” “इन्द्रा देवी” और “लाड़ा देवी” में कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है.और सर्व के अनुसार चारों उमीदवार को 15 से 20 प्रतिशत वोट मिलते नज़र आ रहे है.

ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है इस सीट पर वोटो के समीकरण के आधर पर इस बार सरपंच पितावास ग्राम की बनती नज़र आ रही है.अब देखते हैं किकौन बाजी मारता है यह तो भविष्य के गर्भ में छिपा है.