April 25, 2024

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “कोटा” जिसे “प्रमुख औद्योगिक एवं शैक्षणिक नगरी” कहा जाता है वहां के विज्ञान नगर सिथ्त “Aslii Zaika Non Veg Restaurant”(रेस्टोरेंट) पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “कोटा” की शान बने हुए है…

नॉन वेज लवर्स के सामने जब लजीज नॉनवेज बटर चिकन,चिकन हांड़ी चिकन कोरमा,शामी कबाब जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है.अगर आप कोटा में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है. क्योंकि यहां नॉनवेज के लिए एक ऐसी जगहें मशहूर हैं जहां आप नॉनवेज के बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं.लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से आप टेस्टी नॉनवेज ji का मजा नहीं उठा पा रहे है.

तो आपकी ये मुश्किल हम दूर कर देते हैं. आइये आप को बताते है,कोटा का वो मशहूर रेस्टोरेंट जो अपने नॉन वेज फूड आइटम्स के लिए कोटा में काफी मशहूर हैं..

Aslii Zaika Non Veg Restaurant

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद 

“असली जायका” के संचालक “मोहम्मद अतीक” जिनका जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार मे हुआ.18 वर्ष की आयु मे आपने “ओमेगा आयरन नाम से फ्रेबिकेशन” काम की शुरुवात की. अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के साथ-साथ खाना बनाने के अपने बेजोड़ हुनर और शौक को उन्होंने कभी नहीं छोड़ा. वह समाज के लोगो और रिश्तेदारों के सामाजिक और वैवाहिक कार्यक्रम मे भी “मोहम्मद अतीक” ने नि: शुल्क सवाये दी और अपने शौक पर कभी धूल नही लगने दी.

समय के साथ-साथ “मोहम्मद अतीक ने अपने बेटे मोहम्मद अख्तर” को भी अपने फ्रेबिकेशन काम में शामिल किया. “मोहम्मद अख्तर (राज़ी भाई)” ने अपनी नई सोच और टकनोलॉजि का इस तरह इस्तमाल किया की उन्होंने “ओमेगा स्टील” नाम से फ्रेबिकेशन काम की शुरुवात की और देखते ही देखते बड़े-बड़े प्रोजेक्ट मे लोहा गरम किया. “साल 2016 मे मोहम्मद अख्तर” ने अपने पिता के शौकिया तोर पर खाना बनाने की इच्छा को एक रेस्टोरेंट खोलने के सुझाव देकर एक नई दिशा दि.

बिना महंगे सेटअप और संसाधनों के अभाव होने के बावजुद भी बेटे की जिद ने अगली सुबह ही एक ठेले पर बिरयानी और कबाब बनाकर असली जायका की शुरुवात की. जो कोई एक बार उनके हाथ का बना बिरयानी का स्वाद ले ले वो तो मानों उनका मुरीद ही हो जाये.

शुरूआती दौर मे ही लोगो को बिरयानी व कबाब कोरमा इतने पसंद आने लगे की दिन पे दिन असली जायका मे कुछ नया होने लगा. फ्रेबिकेशन के काम मे महारत होने की वजह से घर के आगन मे ही सेटअप जमा लिया.तब से आजतक जायका ने खाने का जायका बढ़ाया ही है और फिर कभी पीछे मुड़कर नही देखा.

असली जायका अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले अद्बुध स्वाद और अव्वल उपभोगता सेवा के कारण काफी कम समय में कोटा में अपनी पहचान बना ली है.

समय के साथ साथ असली ज़ायका नई उचाईयों को छुता रहा. मोहम्मद अतीक साहब जो इस काम को केवल शौकिया तोर पर किया करते थे बेटे के प्रोत्साहन नए जोश और एक मजबूत टीम वर्क ने दूसरे रेस्टोरेंट्स को लोहे के चने चबाने पर मजबूर कर दिया. गत वर्ष ही ऑनलाइन फ़ूड कंपनी स्विग्गी के साथ काम कर असली जायका ने मात्र एक वर्ष की मेहनत के बल पर 5,00000 ऑनलाइन ऑर्डर पूरे कर भारत के टॉप रेस्टोरेंट ऑनलाइन बिजनेस की लिस्ट मे अपना वर्चस्व लहराया.

दुनिया की कुछ बेहतरीन चिकन डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं.यही नहीं इसके अल्वा यहां कुछ इंडियन फूड आइटम्स भी इतने शानदार हैं. कि आपके मुंह में पानी आ जाए.अगर आप विज्ञान नगर की तरफ जाएं तो यहां बटर चिकन, चिकन चंगेजी,चिकन कोरमा, शमी कबाब,मटन भुना लाल मांस,मटन रोगन जोश जरूर ट्राई करें क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में तंदूरी चिकन,चिकन बिरयानी,बटर मटन कोरमा,कड़ाई मटन खाई हो, लेकिन जैसा कोटा का मशहूर नॉन वेज रेस्टोरेंट “असली जायका”में खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा. इसके अलावा इनके रेस्टोरेंट पर वेज खाना भी लोगो को काफी पसंद आता है. यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें.

यही कारण है की आज “असली जायका ” अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदबुध स्वाद के लिए पुरे कोटा में काफी मशहूर(FOMOUS) है..

Aslii Zaika : Noori Jama Masjid Rd, Aman Colony, Garish Nagar, Vigyan Nagar, Kota, (8003222786)