April 25, 2024

उदयपुर अपने राजपूती शानोशौकत के लिए तो प्रसिद है ही वहीं उदयपुर अपने खान-पानऔर जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है..

उदयपुर में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद काफी है.कोई कहीं भी घूमने चले जाये तो सबसे पहले वहां की मशहूर खाने की ही तलाश करते है.हम कहीं भी चले जाये पर खाना अच्छा न हो तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए उदयपुर में भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.

अगर आप भी स्ट्रीट फ़ूड, पनीर चिली, नूडल्स मंचूरियन रोल (ROLL),मोमोज,पिज़्ज़ा, मैगी खाने के दीवाने हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है जी हां हम आपको बताएंगे उदयपुर में राजस्थान महिला विद्यालय रोड के पास में एक ऐसे स्ट्रीट फ़ूड के प्रतिष्ठान के बारे में जो अपने फ़ूड में बढ़िया स्वाद के लिए उदयपुर में मशहूर हो गया.

H.S.V CHINESE FAST FOOD

उदयपुर में ” H.S.V CHINESE FAST FOOD की दूकान का स्वाद लोगो को कुछ ऐसा लगा की लोगो की भीड़ यहां देर रात तक लगी रहती है.लोग यहां खाने के साथ घर के लिए भी पैक कराकर के ले जाते दिखाई देते है.यहां आपको उदयपुर का सबसे अच्छा स्ट्रीट फ़ूड खाने के लिए मिलेग़ा.

H.S.V CHINESE FAST FOOD” नाम की इस शॉप ने अपने ग्राहकों के लिए खास पहल की है यहां पर आकर CHINESE FAST FOOD के दीवाने अपनी मनपसंद की चीजों से टॉपिंग करवा सकते हैं जो शायद ही कहीं और आपको मिलेगी.उदयपुर की बेस्ट इस शॉप पर ग्राहकों के तमाम तरह के फरमाइश को पूरी करने की कोशिश की जाती है … 
साथ ही अपने किए वादों “ स्वाद से समझौता नहीं किया जाता. यहां का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम भी उतने ही कम है.

दिलचस्प बात ये है कि यहां की मशहूर सैंडविच और पिज़्ज़ा का दाम भी बहुत वाजिब है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाऐगा. झीलों की नगरी की एक छोटी लेकिन फेमस दुकान पर आपको डिफरेंट टाइप के अलग-अलग वैरायटी के फ़ूड खाने को मिलेगी.यह दूकान अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्भुत स्वाद के लिए काफी प्रसिद्ध है.

यहां मिलने वाले फ़ास्ट फ़ूड में वेज रोल,पास्ता,बर्गर,शेक,मैग्गी,,पिज़्ज़ा,पनीर चीला,वेज मन्चूरियन,सोया स्टिक,चॉकलेट सैंडविच कुछ ज्यादा ही मशहूर है. आप इनका स्वाद घर पर भी ले सकते है.इसके लिए आपको zomato और swiggy पर जाना होगा..

यहां आप अपने दोस्तों के साथ जाकर यहां के बेहतरीन स्वाद का लुप्त उठा सकते है.तो सोचना कैसा एक बार आप भी यहां का चकर लगा ही आइये. 

Rajasthan Mahila Vidyalaya Rd, opposite sbi Atm, Choti Brahmpuri