April 20, 2024

भारत के सबसे बड़े राज्य में एक राजस्थान अजमेर! अजमेर अपने बहुमूल्य संस्कृति के लिए तो विश्व में प्रसिद है ही, वहीं अजमेर अपने खान-पान और जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है. 
अजमेर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं. क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर कुछ अच्छा खाने को ना मिले तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जो अपने स्वाद के कारण सिर्फ अजमेर में ही नहीं बल्कि दूर दूर तक काफी मशहूर है..

“Mahaver mewar Ice Cream & Shake”

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात अजमेर के सदर कोतवाली गेट ,के पास सिथ्त “”Mahaver mewar Ice Cream & Shake”” पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “अजमेर” की शान बने हुए है… राजस्थान अजमेर में सबसे लोकप्रिय “Mahaver mewar Ice Cream & Shake” जिन्होंने एक छोटी सी स्टाल लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपनी रबड़ी आइसक्रीम, आइसक्रीम, शेक में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, Mahaver mewar” की दूकान 2008 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

अजमेर वासियो के स्वाद में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ मिठास घोलने का कार्य भेरू लाल जी ने किया और आज इस काम को बखूबी संभाल रखा है. भेरू लाल जी की आइसक्रीम, शेक में ऐसा स्वाद है की बड़े से बड़ा नेता हो या अभिनेता या फिर विदेशी सैलानी सभी यहां की रबड़ी आइसक्रीम,शेक के दीवाने है. दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, इलाइची, को मिलाकर बनाई जाती हैं. लाजवाब आइसक्रीम,आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध रबड़ी,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार रबड़ी आइसक्रीम, शेक जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.भेरू लाल अपने रबड़ी आइसक्रीम, और शेक से देश विदेश में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.

यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर पल आइसक्रीम, शेक-फलूदा.खाने वालो की भिड़ रहती है यहाँ आकर आप रॉयल फलुदा विद आइसक्रीम ,चॉकलेट टॉप, स्पेशल रबड़ी फलूदा ,केसर मटका कुल्फी, कोल्ड कॉफी ,फलूदा, आइसक्रीम, शेक के शौक़ीन अपना शौक पूरा कर सकते हैं.गिलास में सर्व रबड़ी-फलूदा भी है, लेकिन आइसक्रीम, और शेक से ही इसकी पहचान है.

समय के साथ जैसे-जैसे व्यापार बढ़ता गया, वैसे-वैसे आइसक्रीम, शेक ने भी अपने रंग बदले और समय को देखते हुए इसमें किस्में जुड़ती गईं.लकिन कवालिटी को लेकर उन्होंने कभी कोई समझौता नहीं किया. दूध से लेकर फलों तक सभी चीजों को जांचने-परखने के बाद ही उनका इस्तेमाल किया जाता है.बारह महीने यह सिलसिला चलता रहता है.