April 25, 2024

भारत के सबसे बड़े राज्य में एक राजस्थान अजमेर! अजमेर अपने बहुमूल्य संस्कृति के लिए तो विश्व में प्रसिद है ही, वहीं अजमेर अपने खान-पान और जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है.
अजमेर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं. क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर कुछ अच्छा खाने को ना मिले तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जो अपने स्वाद के कारण सिर्फ अजमेर में ही नहीं बल्कि दूर दूर तक काफी मशहूर है..

सरदार जी की स्टैण्डर्ड रबड़ी आइसक्रीम

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात अजमेर के महात्मा होटल कवंडसपुरा ,के पास सिथ्त “सरदार जी की स्टैण्डर्ड रबड़ी आइसक्रीम” पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “अजमेर” की शान बने हुए है… राजस्थान अजमेर में सबसे लोकप्रिय सरदार जी की रबड़ी आइसक्रीम जिन्होंने एक छोटी सी स्टाल लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपनी रबड़ी आइसक्रीम में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, सरदार जी” की दूकान 1950 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

अजमेर वासियो के स्वाद में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ मिठास घोलने का कार्य शोभराज जी ने किया और अब उनके बेटे गोपाल और तरंजीत सिंह और उनके बेटे साथ मिल के इस काम को बखूबी संभाल रखा है. सरदार जी की रबड़ी आइसक्रीम में ऐसा स्वाद है की बड़े से बड़ा नेता हो या अभिनेता या फिर विदेशी सैलानी सभी यहां की रबड़ी आइसक्रीम के दीवाने है. दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, इलाइची, को मिलाकर बनाई जाती हैं. लाजवाब रबड़ी आइसक्रीम,आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध रबड़ी,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार रबड़ी आइसक्रीम जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.सरदार जी अपने रबड़ी आइसक्रीम से देश विदेश में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.

Tehelka.News