April 20, 2024

कुल्फी,फलुदा पसंद करने वालों को हम बता रहे हैं उदयपुर में कुल्फी की एक खास दुकान के बारे में जहां का स्वाद आपका दिन बना देगा…

कुल्फी,फलुदा का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। आए भी क्यों न! आखिर कुल्फी इतनी टेस्टी जो होती है। फिर जब गर्मी हो, तो कुल्फी,फलुदा का मजा दोगुना हो जाता है. कुल्फी,फलुदा पसंद करने वालों को हम बता रहे हैं उदयपुर में कुल्फी की फेमस दुकान के बारे में जहां का लाजवाब स्वाद आप दिन बना देगा…

विजय लक्ष्मी फलुदा आइसक्रीम:- कुल्फी के चाहने वालों के लिए ये जगह खास है.1992 में दूध और केसर कुल्फी,और फलुदा के साथ शुरू होने वाली इस दुकान में आज अच्छी क्वॉलिटी की कई फ्लेवर वाली कुल्फी और ख़ास फलुदा मिलता हैं.यहां की कुल्फी अपने फ्रेश टेस्ट के लिए जानी जाती है. खास बात यह है कि ये किफायती भी है.

सुखाड़िया सर्कल जो कि एक चौकोर आकार का सर्कल है.वहाँ कुल्फी-फलूदे का एक ठिकाना दूर-दूर तक मशहूर है. बड़े-से लाल कपड़े में लिपटे मटके से कुल्फियां निकाल-निकाल कर फलूदा और सिरप डाल कर राजेंद्र जी लोगो को धड़ाधड़  ठंडी-ठंडी, कूल-कूल कुल्फी-फलूदा का मजा चखा रहे है .यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर पल कुल्फी-फलूदा.खाने वालो की भिड़ रहती है यहाँ आकर आप रॉयल फलुदा विद आइसक्रीम ,चॉकलेट टॉप, स्पेशल रबड़ी फलूदा ,केसर मटका कुल्फी, ,फलूदा, आइसक्रीम, शेक के शौक़ीन अपना शौक पूरा कर सकते हैं.गिलास में सर्व रबड़ी-फलूदा भी है, लेकिन कुल्फी-फलूदा से ही इसकी पहचान है.

राजेंद्र जी का दावा है कि कुल्फी का जो टेस्ट पहले था, वही आज भी बरकरार है.वे बताते हैं कि कुल्फी बनाने का तरीका आज भी उन्होंने पुराने स्टाइल का ही रखा है.बारह महीने यह सिलसिला चलता रहता है.

Tehelka.News