March 29, 2024

जयपुर-वैष्णव चतुर्थ संप्रदाय विकास समिति जयपुर राजस्थान द्वारा प्रतिभा खोज सामान्य ज्ञान परीक्षा विवेकानंद जयंती 12 जनवरी 2020 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा सभी जिला मुख्यालय राजस्थान में आयोजित की जा रही है अतः इसके लिए राज्य जिलो तहसीलों में स्थित वैष्णव समाज की संस्थाओं व समाज बंधुओं से इस पुनीत कार्य शिक्षा रूपी ज्ञान यज्ञ में तन- मन -धन से सहयोग कर आयोजन में सामाजिक रूप से भाग लेकर समारोह को सफल बनाने की कामना की गई है.

वैष्णव चतुर्थ संप्रदाय विकास समिति जयपुर के अध्यक्ष आर के वैष्णव ने कहा कि आज का युग प्रतिस्पर्धा का है. वैष्णव समाज के बालक भी कल के देश का भविष्य है. इसलिए आज आवश्यकता है. कुछ कर गुजरने की इसलिए आज आवश्यकता है. कुछ कर गुजरने की समाज में शिक्षा का अलख जगाने की आज के युग में मनुष्य को विज्ञान ने बदल कर रख दिया है.

अतः राजस्थान से भी अधिकाधिक समाज के बच्चों को अभिभावक समाज की परीक्षा में शामिल करवा कर मुख्य संयोजक मंडल का सहयोग करें हम प्रतिभा खोज रहे हैं. समाज का कोई भी व्यक्ति कहीं से भी परीक्षा देने आ सकता है और इनाम जीत सकता है. वैसे तो मुख्य संयोजक मंडल द्वारा 50 से 100 छात्रों होने पर परीक्षा केंद्र जिला मुख्यालय के मध्य में अलोट कर दिया जाएगा.

परीक्षा शुल्क एवं पुरस्कार वितरण निम्न प्रकार रहेगा

Tehelka.News