April 25, 2024

यदि आप स्ट्रीट फूड की तलाश में हैं और उसकी तलाश में आपको अलग-अलग जगहों की खाक छाननी पड़े और वह भी जोधपुर जैसे बड़े शहर में तो हो सकता है, कुछ देर बार आपका मन उचट जाए. इतने बड़े शहर में खाने के लिए भटकना, थकाऊ हो सकता है. इसको समझते हुए हम आप को बता रहे है जोधपुर में एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड(चाट ) की दूकान के बारे में जो जोधपुर शान और पहचान दोनों है.

”आगरा चाट वाले”

आगरा चाट वाले :-जो लोग चाट खाने के शौकीन है.जैसे आलू टिक्की,दही भल्ला,पपड़ी चाट,पानी पतासी,उन्हें एक बार जोधपुर जालोरी गेट सर्किल, स्थित “आगरा चाट वाले ” पर जरूर जाना चाहिए.यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.यहां की शुद्ध मसालों से बनी चटपटी व लजीज चाट की सुगंध सभी को अपनी ओर खींचती है.

इस चाट की दूकान की जो ख़ास बात है वो यह है की यहां जो चाट बनाई जाती उसमे शुद्ध मसालों इस्तमाल किये जाते है .चटपटा व स्वादिष्ट चाट खाने के शौकीन लोग हर शाम को “आगरा चाट ” की दुकान पहुंच जाते हैं.यहां की चाट जितना शहर के लोग पसंद करते हैं उतना ही यहां आने वाले सैलानी भी। दिलचस्प बात ये है कि यहां की चाट का दाम भी बहुत कम है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाऐगा.अपने वयंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण आज आगरा चाट वाले आज जोधपुर में अपनी पहचान बना हुए है.

भरपूर मस्ती के लिए शाम के समय जाएं.शाम में रोशनी मद्धम होती है और जनाब की दूकान में भीड़-भाड़ काफी तड़क-भड़क वाली होती है और यहां परोसे जाने वाले फ़ूड जैसे देशी घी से निर्मित आलू टिक्की,पानी पतासी,पपड़ी चाट,दही भल्ला,पाव भाजी जैसे जायकों का भरपूर लुत्फ उठा सकते है. शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है.साथ ही बैठने की व्यवस्था भी बेहद खास है.तो सोचना कैसा आप भी यहां आकर यहां के लाजवाब स्वाद का मजा उठा ही आइये.

Agra Chat Wale:- Fateh Pol Road, Jalori Gate Circle, Near Pustikar School, Inside, Jodhpur,