March 29, 2024

राजस्थान का शहर जोधपुर! जोधपुर अपने राजपूती शानोशौकत के लिए तो प्रसिद है ही वहीं जोधपुर अपने खान-पानऔर जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है..

जोधपुर में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद काफी है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपके रेस्टोरेंट का सफ़ल होना निश्चित है. अगर आप घर से बाहर वेज फ़ूड या फिर वेज लज़ीज़ खाने का मजा लेने निकले हो और एक ही जगह पर हर किस्मे का लज़ीज़ खाना जैसे राजस्थानी खाना,गुजराती,पंजाबी,और जैन खाना मिल जाये तो क्या बात है.वेज खाने वालो के लिए अच्छी खबर है. इसके लिए उन्हें एक नया ठिकाना मिला है. जी हाँ हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह जहां हर किस्मे का (फ़ूड) लज़ीज खाना अपने स्वाद के कारण जोधपुर में काफी मशहूर है.

आइये आप को बताते है “जोधपुर रेलवे स्टेशन के बिलकुल सामने के प्रसिद्ध लज़ीज खाने और फ़ूड के प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

“कैलाश भोजनालय” (pure veg)

वेज लवर्स के सामने जब शुद्ध पनीर से बनीं लजीज शाही पनीर,पनीर बटर मसाला,राजस्थानी फेमस सब्जी केर सांगरी ,जोधपुर की मशहूर हल्दी की सब्जी पंजाबी थाली, जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है.अगर आप जोधपुर हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है. क्योंकि यहां वेज फ़ूड के लिए एक ऐसी जगहें मशहूर हैं जहां आप वेज फ़ूड के बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं.लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से आप टेस्टी वेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है.इसलिए आपकी यह मुश्किल हम दूर कर रहे है.

“कैलाश भोजनालय” (pure veg):– इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद जोधपुर में वेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट… फ़ास्ट फ़ूड से लेकर वेज खाने की यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं. राजस्थान की कुछ बेहतरीन वेज डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं.यही नहीं इसके अल्वा यहां की जैन थाली और पंजाबी थाली भी इतनी शानदार हैं. कि आपके मुंह में पानी आ जाए. यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा. साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है.

अगर आप जोधपुर रेलवे स्टेशन की तरफ जाएं तो यहां पनीर से बनीं सब्जिया जरूर ट्राई करें क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में कड़ाई पनीर,पनीर बटर मसाला,सेव टमाटर,की सब्जी खाई हो, लेकिन जैसा यहां आपको खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा. इसके अलावा इनके रेस्टोरेंट पर राजस्थानी फ़ूड भी लोगों को बहुत पसंद है.यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें.

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है.
शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है.

Opp, Station Rd, Ratanada, Jodhpur