April 25, 2024

उदयपुर में पैलेस और झीलें तो खूबसूरत हैं ही इसके अलावा यहां का खानपान भी इसे बनाता है खास..

खाना हमारे जिंदगी का बहुत ही जरूरी हिस्सा है. और अगर कहीं आप खाने-पीने के शौकिन हैं तो घूमने से ज्यादा फोकस वहां की मशहूर डिशेज़ में होता है. 

तो अगर आप भी उदयपुर एन्जॉय करने आएं हैं यहां फिर उदयपुर के ही है तो वहां की खास जगह के बारे में जान लेना जरूरी है. तो जानेंगे उदयपुर के अनोखे स्वाद के बारे में.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “उदयपुर” जिसे “झीलों की नगरी” कहा जाता है वहां के पराठा हाउस पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “उदयपुर” की शान बने हुए है…

राजस्थान उदयपुर में सबसे लोकप्रिय “पराठा हाउस ” जिन्होंने घर से लोगो तक बढ़िया स्वाद पहुंचाने की शुरुवात की. आज अपने व्यंजनों बढ़िया मसाले एवं दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, पराठा हाउस सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जाना जाता है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.4 महीने पहले उदयपुर वासियो के स्वाद में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ स्वाद घोलने का कार्य इंद्रा जी जाजपुरिया एवं मनीषा जी ने किया और आज इसे बखूभी संभाल रखा है.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध मसाले आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार पराठे जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.पराठा नाम सुन कर ही हमे भूख लगने लगती है और भूख लगते ही गरमा गर्म पराठे मिल जाये तो भूख से ज्यादा मजे खाने में आते हैं.उदयपुर में घर बैठे पराठा खाने के लिए यह जगह मानों सब से खास है, जो लोग पराठा खाने के शौकीन है उनके लिए यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है अगर आप उदयपुर में है और पराठा हाउस के यहां के पराठे का स्वाद लेना चाहते है तो तुरंत ऑनलाइन स्विग्गी या जोमाटो के द्वारा यहां के चटपटे पराठे मगवा सकते है इनके गर्मागर्म पराठों की खुशबू आपको बरबस इनके यहां तक खींच लाएगी.

पराठे चाहे आलू के हों या पनीर के यहां फिर खास मैग्गी पराठा, शुद्ध देशी घी में तले हुए ये लजीज पराठे हर किसी को पराठा हाउस से बार बार मगवाने पर मजबूर कर देते हैं. इसके अलावा पराठा हाउस ने एक नई पहल शुरू की है वो है व्रत में इस्तमाल किये जाने वाले फ़ूड क्योकि पूरा दिन भूखे-प्यासे रहने के बाद किसी का भी मन करेगा कि कुछ चटपटा खाया जाए जो हेल्दी होने के साथ स्वादिष्ट भी हो जैसे चटपटी स्पेशल साबूदाना खिचड़ी साबूदाना खिचड़ी व्रत के समय पसंद किये जाने वाले फलाहार में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है.जिसका स्वाद पराठा हाउस से अच्छा शायद ही उदयपुर में कहीं और आपको खाने को मिलेगा.

देसी घी में डीप फ्राई इन पराठों को तैयार करने में तवे और करछी की भी तकनीक ऐसी जिससे इनमें घी ज्यादा नहीं जलता. अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण आज पराठा हाउस ’ उदयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है. यहां के पराठों की बात ही निराली है, इसका कोई जोड़ नहीं.यहां काफी तरह के पराठे आपकी हाजिर है जिनमे यहां का स्पेशल पनीर पराठा,आलू पराठा,मिक्स पराठा,हींग जीरा पराठा,प्याज़ पराठा,खास मैग्गी पराठा और भी काफी तरह के पराठे आपको खाने को मिलेंगे.

यदि आप इनका आनंद लेना चाहते हैं तो सब-कुछ भूलकर इनके स्वाद और खुश्बुओं में खो जाएं.आप सभी ऑनलाइन पराठा हाउस के पराठा मगवाये.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

तहलका.न्यूज़