March 29, 2024

समाजसेविका सुनीता मेठी कांग्रेस की टिकट की दावेदारी जोरशोर से कर रही है इनकी दावेदारी कितनी मजबूत है इसका अंदाजा तहलका.न्यूज़ की फाइनल सर्वे रिपोर्ट से जाहिर हो चुका है तहलका.न्यूज़ की सर्वे रिपोर्ट में 49.8 प्रतिशत के साथ प्रथम पायदान पर खड़े दिखाई दे रही है सुनीता मेठी….

जयपुर में नगर निगम चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही टिकट लेने वालों की दौड़भाग शुरु हो गई है.सभी को सत्ता का टिकट चाहिए. इस बाबत भाजपा-कांग्रेस में तो घमासान मचा है ही वहीं जयपुर की हॉट सीट वार्ड नंबर 123 में एक बड़ा बदलाव सामने आया है.जीत-हार के पीछे न भी जाएं तो भी इस सीट पर अब लोगों की दिलचस्पी यहां पार्टी से मिलने वाले टिकिट को लेकर बढ़ गई है.जयपुर में होने वाले नगर निगम चुनाव में वार्ड नंबर 123 सीट हैं,यह सीट जहां टिकिट का फैसला और मुकाबला दोनों चर्चित रहेगा.

तहलका.न्यूज़ के द्वारा किये गए कुछ हिस्से के पहले सर्वे के अनुसार इस सीट पर कान्ता नाटानी का नाम आगे आ रहा था. तहलका.न्यूज़ के फाइनल सर्वे के अनुसार यह सीट अब और ज्यादा दिलचस्प बन गयी है क्योकि अब यहां कांग्रेस टिकिट की दावेदार सुनीता मेठी का प्रथम में आ चुका है.वहीं सर्व समाज का समर्थन भी सुनीता मेठी को प्राप्त हो रहा है.

इसका कारण यह भी माना जा रहा है की सुनीता मेठी अरविन्द मेठी की धर्मपत्नी है.और अरविन्द मेठी की पार्टी में बढ़ती सक्रियता,जन-जन का संपर्क एवं इनका पार्टी से ब्लॉक अध्यक्ष पद पर होने पर कॉलोनी में किये गए विकास कार्य , और पार्टी कार्येकर्ता का पूर्ण समर्थन इसका मुख़्य कारण माना जा रहा है.

कांग्रेस में फिलहाल टिकिट के सबसे प्रबल दावेदारी में अब बदलाव के साथ वार्ड नंबर 123 से समाजसेवी सुनीता मेठी मानी जा रही हैं. वहीं एक तरफ बदलाव के बाद कान्ता नाटानी का नाम दूसरे पायदान पर सामने आ रहा है. यह सीट सामान्य महिला में है. इस सीट में जैन समाज,ब्राह्मण,अग्रवाल समाज अच्छी खासी तादाद में हैं. तहलका.न्यूज़ के द्वारा किये गए एक सर्वे के अनुसार इस क्षेत्र में करीब 13,200 वोटर है. इस क्षेत्र से कांग्रेस टिकिट की दावेदारी में अब तक दो नाम सामने आ रहे है. जिनमे सुनीता मेठी एवं कान्ता नाटानी है.

एक और कई दावेदार ऐसे हैं जो अभी सामने नहीं आ रहे हैं. हालांकि इस बार संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस किसी बाहरी प्रत्याशी को नहीं बल्कि क्षेत्र के जाने माने एवं क्षेत्र के समाजसेवी को ही चुनाव मैदान में उतारेगी.और दोनों ही इसी क्षेत्र के है.परन्तु अरविन्द मेठी के द्वारा किये गए विकास कार्यो से जनता का समर्थन सुनीता मेठी के पक्ष में पूरा-पूरा जाता नजर आ रहा है.

सुनीता मेठी का दावा है कि अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वो भारी मतों से जीत हासिल करेगी. अब देखते हैं कि कांग्रेस की टिकट हासिल करने वालों में कौन बाजी मारता है यह तो भविष्य के गर्भ में छिपा है.

तहलका.न्यूज़
(जगदीश जांगिड़)