March 29, 2024

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “जयपुर” जिसे “गुलाबी नगरी” कहा जाता है वहां के टोंक रोड और टोंक फाटक के पास सिथ्त “महावीर प्राइम कचौरी भण्डार” एवं गोविन्दम नमकीन भण्डार पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले एवं स्वाद के कारण“जयपुर” में अपनी पहचान बनाये हुए है.

जो लोग कचौरी,ब्रैड पकोड़ा, पनीर पकोड़ा, समोसा खाने के शौकीन है. उन्हें एक बार जयपुर के उन्हें एक बार इनकी दूकान पर जरूर जाना चाहिए. यह पिछले कई सालो से लोगो को अपने लाजवाब स्वाद से लुभा रहे है. यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर पल कचौरी,समोसा, ब्रैड पकोड़ा और पनीर पकोड़ा खाने वालो की भिड़ लगी रहती है.इनका अपने काम के प्रति लगाव और बेहतर स्वाद के कारण जयपुर में अपनी पहचान बना चुके है. जो कोई एक बार इनकी चाट का टेस्ट चख लेता है तो वो इनकी स्वाद का मुरीद हो जाता है.

शुद्ध एवं चटपटे मसालो से तैयार की हुआ कचोरी,समोसा,ब्रैड पकोड़ा और पनीर पकोड़ा का अपना अलग ही मजा है. साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही कचोरी ,पकोड़े बनना शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला शाम तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.“ यूँ तो कचौरी-पकोड़ी की दुकानें जयपुर के हर कोने में मिल जाती है.मगर जयपुर के टोंक रोड के पास “महावीर प्राइम कचौरी भण्डार” वालो” के यहां का स्वाद और गुणवत्ता के मामले लाजवाब है.इसका अंदाजा आप वहा लगने वाली लोगो की भीड़ देख के लगा सकते है. आप इनका स्वाद अपने घर बैठ भी ले सकते है और शादी पार्टी में भी इनके मशहूर व्यंजनो का लुप्त उठा सकते है.

यदि आप इनका आनंद लेना चाहते हैं तो सब-कुछ भूलकर इनके स्वाद और खुश्बुओं में खो जाएं.आप सभी यहां आएं.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.( 8306249049 )