March 29, 2024

फेसबुक पर दोस्ती करके ठगी करने वाले गिरोह के सदस्यों के बारे में तहलका.न्यूज़ को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे थे. जिसके बाद श्याम नगर पुलिस की टीम और तहलका.न्यूज़ ने इस गिरोह का पर्दाफाश किया.मुख़्य आरोपी प्रशांत उर्फ मोहित टॉक, निवासी निवारू रोड,जयपुर दो दिन में पकड़ा गया.

जयपुर शहर में तहलका.न्यूज़ ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. जयपुर शहर के श्याम नगर इलाके में तहलका न्यूज़ ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है. जिसमें शामिल पुरुष और महिलाएं लोगों को पहले फेसबुक के जरिये दोस्ती करते है और फिर फोन कॉल कर अपने झांसे में लेने के बाद ब्लैकमेल करते है. इस गिरोह का मुख़्य आरोपी प्रशांत उर्फ मोहित टॉक 2 दिन के बाद आज पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है.


आरोपी प्रशांत उर्फ मोहित टॉक, निवासी निवारू रोड,जयपुर

यह गिरोह पिछले कुछ समय से शहर में एक्टिव चल रहा था.पुलिस की माने तो अब इस गिरोह से जुड़े कुछ अहम और बड़े खुलासे भी हो सकते है. उम्मीद है कि इस गिरोह के अन्य सदस्य जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे.माना जा रहा है की इस गिरोह में कुछ बड़े नाम भी सामने आ सकते है.आरोपी न्यूज़ रिपोटर और क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर कॉल करते थे.और फिर इस तरहे की ठगी को अंजाम देते है.

आप को बता दें कि गुरूवार को हुई इस घटना का पता तहलका. न्यूज़ की टीम को तब लगा जब रविंदर नाम का एक व्यक्ति इसका शिकार हुआ.आरोपी प्रशांत उर्फ मोहित टॉक निवासी निवारू रोड ने रविंदर से क्राइम ब्रांच का हवाला दिया और खुद को मिडिया से जुड़े होने का झूठा नाम लिया. .

ब्लैकमेल किए जाने पर पीड़ित रविंदर ने तहलका. न्यूज़ की टीम को अपने साथ हुई आपबीती सुनाई. पीड़ित ने बताया की आरोपी प्रशांत ने खुद को मिडिया से जुड़े होने का नाम भी लिया था.जिसके बाद तहलका न्यूज़ की टीम को मिली जानकारी के बाद तहलका न्यूज़ की टीम इस घटना की जांच में जुट गयी.
जिसका परिणाम है की जयपुर में इतने बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ. और मुख़्य आरोपी दो दिन में पकड़ा गया.इस गिरोह से कुछ और बड़े खुलासे भी होने की उम्मीद है.और बड़े नाम भी सामने आ सकते है…