April 19, 2024

नॉन वेज लवर्स के सामने जब लजीज नॉनवेज बिरयानी चिकन कोरमा शामी कबाब जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है.अगर आप जयपुर में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है. क्योंकि यहां नॉनवेज के लिए ऐसी कई जगहें मशहूर हैं जहां आप नॉनवेज के बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं.लेकिन अगर आपकोजानकारी ना होने की वजह से आपटेस्टी नॉनवेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है.

तो आपकी ये मुश्किल हम दूर कर देते हैं. आइये आप को बताते है. जयपुर ,गुलाबी नगरी का वो रेस्टोरेंट जो अपने नॉन वेज फूड आइटम्स के लिए जयपुर में काफी मशहूर हैं..

House on Fire:-जयपुर में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट चिकन से लेकर मटन तक यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं.जयपुर के अलग-अलग इलाकों में इनकी ब्रांचेस हैं. दुनिया की कुछ बेहतरीन चिकन डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं.यही नहीं इसके अल्वा यहां कुछ नॉर्थ इंडियन फूड आइटम्स भी इतने शानदार हैं. कि आपके मुंह में पानी आ जाए.अगर आप वैशाली नगर या रामनिवास बाग़ की तरफ जाएं तो यहां चिकन,पनीर टिक्का, चिकन रोल ,लखनवीदम बिरयानी, चिकन बिरयानी ,मटन टिक्का ,गलौटी शामी कबाब और चिकन मलाई जरूर ट्राई करें क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में तंदूरी चिकन ,पनीर टिक्का चिकन रोल, लखनवी दम बिरयानी ,चिकन बिरयानी ,खाई हो लेकिन जैसा house on fire में खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा. इसके अलावा इनकी दुकान पर  वेज थाली , पनीर की सब्जी, मशरूम टिक्का ,रुमाली रोटी भी लोगों को बहुत पसंद है.यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें.

स्वाद का यह खजाना पाने के लिए आपको जयपुर के वैशाली नगर या फिर रामनिवास बाग़ स्थित मसाला चौक से गुजरना होगा. यहां जैसा चिकन सर्व किया जाता है. वैसा आपको शायद ही कहीं और मिले.मक्खन वाले चिकन को यहां कुछ इस तरह मैरिनेट किया जाता है कि इससे आप स्वाद चखकर वाह-वाह कह उठती हैं. आपको यह जानकर और भी ज्यादा अच्छा लगेगा कि यह चिकन कॉर्नर लेट नाइट तक खुला रहता है यानी अगर रात में आपका अचानक मन हो जाए तो आप यहां अपने परिवार सा दोस्तों के साथ आकर लजीज नॉनवेज का मजा उठा सकते है.
शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए 
House on Fire सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो 
House on Fire जैसा कोई नहीं है. 

House On Fire:-Evershine Tower,Amrapali Circle,Vaishali nager,(6350465540,0141-4915895) ,2Nd shop:-Shop No.18,Masala chowk,Near Albert Hall,jaipur(9001919665)

Tehelka.News