April 25, 2024

News Desk:- प्रियंका गाँधी वाड्रा का नाम आज कौन नहीं जानता. प्रियंका गाँधी वाड्रा एक भारतीय राजनीतिज्ञ है. प्रियंका भारत के एक प्रतिष्ठित राजनितिक परिवार गाँधी और नेहरू परिवार से नाता रखती है. प्रियंका गाँधी फिरोज गाँधी और इंदिरा गाँधी की पोती है. प्रियंका गाँधी अपनी दादी की तरह ही एक आकर्षक व्यक्तित्व वाली महिला है. प्रियंका का जन्म 12 जनवरी 1972 को दिल्ली में हुआ था. प्रियंका गाँधी सोनिया गाँधी की बड़ी बेटी है. राजनीती के माहौल में पली बढ़ी प्रियंका कभी राजनीति में नहीं आना चाहती थी. दादी इंदिरा गाँधी की हत्या के बाद प्रियंका और राहुल 24 घंटे सुरक्षाकर्मियों के बीच रहती थी. प्रियंका वक़्त के साथ राजनीति के माहौल में बढ़ी हुई और प्रियंका की तुलना उनकी दादी इंदिरा गाँधी से की जाती है. प्रियंका का हेयरस्टाइल कपड़ो के चयन और बात करने के सलीके में इंदिरा गाँधी की छाप साफ़ नजर आती है.

अपने भाई राहुल गाँधी से उम्र में छोटी प्रियंका बचपन से काफी स्मार्ट है. प्रियंका कभी राजनीति में नहीं आना चाहती थी मगर अपने भाई और माँ के लिए उन्होंने कई रैलियां की. प्रियंका ने 18 फरवरी 1997 को दिल्ली के उद्योगपति रोबर्ट वाड्रा से हुई. रोबर्ट और प्रियंका के दो बच्चे है जिनका नाम रेहान और मिराया है. प्रियनका ने अपना पहला सार्वजानिक भाषण 16 साल की उम्र में दिया था. प्रियंका गाँधी को कांग्रेस ने एक बढ़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

प्रियंका को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौपी गयी है. जबकि माना ये जा रहा है कि ये क्षेत्र बीजेपी के दो दिग्गज नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ है. अब देखना ये है कि कांग्रेस की ये चाल क्या रंग लाएगी.